Congress: कांग्रेस को आयकर विभाग का 1823 करोड़ का नोटिस 2024

Congress 2024

Congress: कांग्रेस को आयकर विभाग का 1823 करोड़ का नोटिस 2024

आयकर विभाग ने कांग्रेस को एक नोटिस भेजा है, जिसमें 1823 करोड़ रुपये के आयकर बकाया होने का दावा किया गया है। इसके बाद से ही यह खबर मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है।

नोटिस में यह दावा किया गया है कि कांग्रेस ने अपनी पिछली कई वर्षों की आयकर रिटर्न नहीं भरी है और उसके कारण 1823 करोड़ रुपये का बकाया आयकर हो गया है। आयकर विभाग ने कांग्रेस से इस बकाया राशि का भुगतान करने की मांग की है।

कांग्रेस की पक्ष से रिएक्शन

कांग्रेस ने इस नोटिस के बारे में अपना रिएक्शन दिया है और इसे बेबुनियाद और राजनीतिक हमला बताया है। पार्टी के नेताओं ने कहा है कि यह नोटिस आयकर विभाग के तरफ से एक राजनीतिक षड्यंत्र है और कांग्रेस को बदनाम करने का प्रयास है।

कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा है कि पार्टी ने हमेशा से ही आयकर कानूनों का पालन किया है और इस नोटिस का दावा बेबुनियाद है। उन्होंने इसे एक राजनीतिक षड्यंत्र के रूप में बताया है और कहा है कि यह केवल कांग्रेस को बदनाम करने के लिए किया गया है।

आयकर विभाग की पक्ष से रिएक्शन

आयकर विभाग ने कांग्रेस के रिएक्शन का जवाब दिया है और कहा है कि यह नोटिस केवल आयकर विभाग के कानूनों का पालन करने के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस को अपनी आयकर रिटर्न भरने के लिए मौका दिया गया था, लेकिन वह इसका पालन नहीं कर पाई है। इसलिए आयकर विभाग को इस नोटिस को भेजना पड़ा।

आयकर विभाग के प्रवक्ता ने कहा है कि यह नोटिस केवल कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा है और इसका उद्देश्य किसी भी पार्टी को बदनाम करना नहीं है। उन्होंने कहा है कि आयकर विभाग ने अपनी जिम्मेदारी निभाई है और सभी पार्टियों को उसके कानूनों का पालन करने की सलाह दी है।

संक्षेप में

कांग्रेस को आयकर विभाग का 1823 करोड़ रुपये का नोटिस भेजा गया है। कांग्रेस ने इसे बेबुनियाद और राजनीतिक हमला बताया है जबकि आयकर विभाग ने इसे केवल कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा बताया है। इस मामले में अब अदालत में मामला चलने की संभावना है।

दैनिक जागरण के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें 

दैनिक जागरण को pdf में डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

पिछला आर्टिकल (Kangana and Mamta) पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

error: Content is protected !!