Modi 2024: देश तोरने की बात करने वाले को सजा नहीं, टिकट देती है कांग्रेस

Modi 2024

Modi 2024: देश तोरने की बात करने वाले को सजा नहीं, टिकट देती है कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली में कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी देश तोरने की बात करने वाले लोगों को सजा नहीं देती है, बल्कि उन्हें चुनावी टिकट देती है। उन्होंने कहा कि यह चुनावी टिकट देने की प्रथा देश के हित को नुकसान पहुंचाने वाली है और इसे बंद करने की आवश्यकता है।

चुनावी टिकट देने की प्रथा

चुनावी टिकट देने की प्रथा भारतीय राजनीति में एक आम बात है। इस प्रथा के तहत पार्टी नेताओं को चुनावी टिकट देने का अधिकार होता है और वे अपनी पसंद के अनुसार उम्मीदवारों को चुनते हैं। इस प्रक्रिया में देश के हित को ध्यान में रखने की बजाय, अक्सर व्यक्तिगत हित और राजनीतिक गणित का ध्यान रखा जाता है। इस वजह से देश के लिए उचित और योग्य नेता चुने जाने की संभावना कम हो जाती है।

देश तोरने की बात करने वाले को सजा नहीं

मोदी ने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस पार्टी देश तोरने की बात करने वाले लोगों को सजा नहीं देती है। वे इस बात का उदाहरण देते हैं कि कांग्रेस ने कुछ वर्ष पहले एक राज्य में एक नेता को चुनावी टिकट दिया था, जो बाद में देश को तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार हुआ था। इसके बावजूद, कांग्रेस ने उस नेता को टिकट दिया था और उसे अपना नेता माना था। मोदी ने कहा कि इस प्रकार की चुनावी टिकट देने की प्रथा देश के हित को नुकसान पहुंचाती है और इसे बंद करने की जरूरत है।

मोदी ने कहा कि देश के लिए उचित और योग्य नेता चुनने के लिए नयी प्रणाली की आवश्यकता है, जिसमें नेताओं को उनके कार्य और योग्यता के आधार पर चुना जाए। इस प्रकार की प्रणाली देश के लिए बेहतर नेताओं की तलाश में मदद करेगी और राजनीति को एक नया दिशा देगी।

मोदी ने इस बात को भी दिया है कि वे अपनी सरकार के कार्यकाल में चुनावी टिकट देने की प्रथा को बंद करने के लिए कठोर कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि वे देश के हित को सबसे ऊपर रखते हैं और उनकी सरकार नेताओं की कार्यशैली और योग्यता के आधार पर उन्हें चुनेगी।

मोदी के इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी ने इसका उत्तर देते हुए कहा है कि वे देश के हित को सबसे ऊपर रखते हैं और उनकी पार्टी में ऐसे कोई भी नेता नहीं है जो देश को तोड़ने की बात करता हो। उन्होंने कहा है कि मोदी द्वारा की जा रही यह आरोप निराधार है और उनकी पार्टी के नेता देश के हित में काम करते हैं।

दैनिक जागरण के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें 

दैनिक जागरण को pdf में डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

पिछला आर्टिकल (Arvind Kejriwal Jail) पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

error: Content is protected !!