My Kashi Narendra Modi: जो खुद होश में नहीं हैं, मेरी काशी के युवाओं को ‘नशेरी’ कह रहे: मोदी

My Kashi Narendra Modi: नरेंद्र मोदी, भारत के प्रधानमंत्री के रूप में जाने जाते हैं, जिन्होंने देश के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने कई बदलाव किए हैं जो न केवल देश के विकास में मदद करने में मदद कर रहे हैं, बल्कि युवाओं को नये और अच्छे अवसर प्रदान करने में भी सक्षम बना रहे हैं। इसके बावजूद, कुछ लोग उनके नशेरी आह्वान को लेकर विवाद कर रहे हैं।

My Kashi Narendra Modi 2024

मोदी जी का कहना है कि उनकी सरकार ने युवाओं के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं जो उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करने में मदद करेंगी। उन्होंने युवाओं के लिए स्टार्टअप इंडिया, स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया और मेक इन इंडिया जैसी योजनाएं शुरू की हैं। इन योजनाओं का मुख्य उद्देश्य है युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना और उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करना।

हालांकि, कुछ लोग इन योजनाओं को केवल नशे के रूप में देख रहे हैं। उन्हें लगता है कि ये योजनाएं युवाओं को नशे में डालने के लिए हैं और उन्हें बेरोजगार बना रहें हैं। इसका मुख्य कारण है कि इन योजनाओं के तहत उच्च शिक्षा के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है और इसे कुछ लोग शराब और नशे की खरीदारी के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

मोदी जी ने इस विवाद को खारिज करते हुए कहा है कि उनकी सरकार को युवाओं को नशे में डालने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा है कि ये योजनाएं युवाओं को स्वयंसेवी बनाने के लिए हैं और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए मदद करेंगी। उन्होंने ये भी कहा है कि ये योजनाएं उन युवाओं के लिए हैं जो अपना व्यापार शुरू करना चाहते हैं या नई ज़िम्मेदारियों को लेना चाहते हैं।

मोदी जी के इस नशेरी आह्वान को लेकर विवाद चल रहा है, लेकिन यह सत्य है कि उन्होंने युवाओं के लिए कई अवसर प्रदान किए हैं। उनके नेतृत्व में भारत ने विश्व में एक प्रमुख स्टार्टअप नेशन के रूप में अपनी पहचान बनाई है। युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्किल इंडिया और डिजिटल इंडिया जैसी योजनाएं शुरू की गई हैं। इन योजनाओं ने युवाओं को नई और आधुनिक तकनीकों का ज्ञान प्रदान किया है और उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं।

इसलिए, हमें ये समझना चाहिए कि मोदी जी के नशेरी आह्वान का असली मकसद युवाओं को सशक्त बनाना है, न कि उन्हें नशे में डालना। उन्होंने युवाओं के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं जो उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में मदद करेंगी और उन्हें नए और अच्छे अवसर प्रदान करेंगी। इसलिए, हमें इन योजनाओं को समर्थन करना चाहिए और युवाओं को इन योजनाओं के लाभ उठाने का मौका देना चाहिए।

दैनिक जागरण के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें 

दैनिक जागरण को pdf में डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

पिछला आर्टिकल पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

error: Content is protected !!